काश मेरी भी एक बहन होती

काश मेरी भी एक बहन होती 💔
छोटी न सही बड़ी होती, अपनी होती,
तो आज मेरी कलाई सुनी नहीं रहती!!

कभी माँ तो कभी दोस्त बन मुझे मानती, मनाती,
जीवन का हर रंग साथ जीना सिखाती!
मेरी शैतानियां में साथ होती,
पकड़े जाने पर सारा ठेका मेरे सर डाल भी ,
माँ-पापा की डांट से बचाने सबसे आगे होती 😊

काश मेरी भी अपनी बहन होती,
लड़ता जिससे हर सुबह, दोपहर, शाम
पर प्यार में कमी नहीं होती,
मना जो लेता हर रात्रि,
चाहे तू होती परी पतली,
फिर भी बुलाता तुझे चुड़ैल मोटी,
लड़ाई में हथियार होती तेरी चोटी,
हर रोज बनाता तेरी चटनी..

काश मेरी भी अपनी बहन होती,
मेरी बातों से ज्यादा, खामोशी समझती!
आँसू देख दुनिया उखाड़ जाती,
घर से आते वक़्त माँ की तरह,
किताबो में एक्सट्रा पॉकेट money छुपाती,
मेरी हर खुशियों की कहानी होती 🤗,

काश मेरी भी अपनी बहन होती!
होता जिसका मैं, वफादार कुत्ता-सूअर 😂
रहता उसके दिल में सदा
मेरी हर गलतियों पे डांट लगाती..
मुझे अच्छा इंसान बनाती.. ❤️

काश मेरी भी अपनी बहन होती
रक्षाबंधन के दिन आती,
मेरे माथे पर टीका लगाती।
राखी से कलाई सजाती,
फिर तोहफे के लिए चिल्लाती...

तु होती तो, विदाई के बाद रुलाती,
नहीं है तो,यूट्यूब की..
हर भाई-बहन वाली विडियो रुलाती,
मुझे बदकिस्मत होने का एहसास दिलाती,

To #ANS
ऐसा नहीं है कि तुम लोगो से प्यार नहीं,
जिंदगी का अनमोल तोहफा हो तुम,
सूरज की अनुपस्थिति में, रोशनी देने वाली चांद हो तुम
राखी पे जेहन में आने वाला पहला-दूसरा नाम हो तुम....
दुआ है, रब रखे दूर हर बला से तुम्हें,
भरा रहे खुशियों से दामन तुम्हारा,
तेरी हर परेशानियों में भले ही दूर, हूँ साथ खड़ा 

फिर भी....
वो अपनी बहन की मार,
छोटी होने पर "भैया" कि पुकार,
वो स्नेह, वो दुलार...
किससे मांगु वो बहन का प्यार ?

Dear, Readers
अब आप ये मत कह देना!
अब से, मैं बहन तुम्हारी, "अपनी नहीं तो क्या"


©Suman Kumar Verma

Comments

Post a Comment